February 27, 2024

Motivation Camp

मोकाजी फाउंडेशन जोकि शिक्षा के क्षेत्र में अपना कार्य कर रहा हैं। मोकाजी फाउंडेशन शिक्षा के क्षेत्र में युवाओ के समग्र विकास के लिए समय समय पर  मोटिवेशन सेमिनार के आयोजन करता हैं।

मोटिवेशन युवाओ के जीवन को उत्तम लक्ष्य की तरफ बढ़ने में मदद करता हैं।
जिस प्रकार एक दीपक अंधकार में उजाला भर देता हैं। ठीक वैसे ही मोटिवेशन युवाओ के शैक्षणिक विकास व दिशा में बेहतर परिणाम देता हैं।
मोटिवेशन के सेमिनार राजस्थान के दो मुख्य जगहों पर होते हैं। जोकि बहुत ही शांत,ठंडे और उत्तम प्रकति के उद्गम स्थल हैं।
यानी मोटिवेशन के मुख्य केंद्र है माउंट आबू और पुष्कर। जोकि वर्ष भर ठंडे वातावरण के लिए माने जाते हैं।
साथ ही दिसंबर में जैसलमेर भी मोटिवेशन का केंद रखा जाता हैं।
मोटिवेशन के साथ साथ 7 दिनों के मोटिवेशन शिविर में घूमने के लिए भी बेहतरीन अवसर होता हैं जिसमे दूर दराज से आने वाले मोटिवेशन के युवा 7 दिन के दैनिक समय सारणी के अनुसार सुबह से शाम तक मोटिवेशन शिविरों में आते हैं।
साथ ही इन मोटिवेशन शिविरों में युवाओ को जीवन मे शिक्षा के क्षेत्र में कैसे आगे बढ़ना हैं। व जीवन को कैसे किस बेहतर निर्माण में ढालना है जैसे अनगिनित विषयो को समझते और सीखते हैं।
देश विदेश से लाखों युवाओ को इन शिविरों में आने का मौका मिलता हैं।
मोकाजी फाउंडेशन के मोटिवेशन शिविरों में युवाओ को ही विशेष तव्वजो दी जायेगी।
मैं मोकाजी फाउंडेशन का संस्थापक व मोटिवेशन स्पीकर व ट्रेनर व लाइफ कोच के साथ साथ एक लेखक व बिज़नेस मैन भी हूँ।
मेरे जीवन का मुख्य उद्देश्य है कि मैं युवाओं के जीवन मे कैसे सुधार ला सकू साथ ही युवाओ के जीवन मे कैसे प्रकाश प्रदान कर सकू।
जीवन मे सदा उत्तम लक्ष्यों को कैसे प्राप्त कर सके। कैसे जीवन को बेहतर परिणामो की तरफ मौड़ सकते हो।
मोकाजी फाउंडेशन के मोटिवेशन शिविरों को 5 कैटेगरी में तय किया गया हैं।
निम्न कैटेगरी हैं।
1. 5 वी से 8 वी तक के विद्यार्थी जोकि शिक्षा का वास्तविक फाउंडेशन कैसे तय करना हैं। जिसमे पांचवी से ही विद्यार्थियों को अपना जीवन कैसे एक सक्षम व सही दिशा की तरफ आगे बढ़ा सकें।
2. 9 व 10 वी कक्षा के विद्यार्थी। जो विद्यार्थी 9 वी पास करके 10 वी में आये हैं। उनके लिए जिसमे लड़के व लड़कियों के शिविर अलग अलग होंगे।
3. 12 वी करने के बाद किस दिशा में आगे बढ़ना हैं। यानी यहाँ से किस दिशा की तरफ मुड़ना हैं। यही वो समय होगा जो जीवन के आधार को तय करेगा।
4. शिक्षा के साथ कैसे रोजगार की तरफ मुड़ कर शिक्षा व रोजगार को तय किया जा सके। कैसे युवा अपने उज्ज्वल भविष्य का निर्माण करे। कैसे युवा संसार की इस आपाधापी में अपने पैर सक्षम बन कर जमा सके।
5. माता पिता व बुजुर्गों के शिविर जिसमे कैसे अपने बच्चो को जीवन मे अर्थ के साथ साथ बेहतर भविष्य के लिए आगे बढ़ा सकें।
पांचवा शिविर पहले होगा। जिसमे  मैं माता और पिता को मोटिवेशन शिविर में आने के लिए आमंत्रित करूँगा। जो माता पिता में से कोई भी एक आकर हमारे  मोटिवेशन शिविर को समझे व उसके बाद अपने बच्चो को मोटिवेशन में भेजे।
मेरा 100% दावा है कि आपके बच्चो को यानी युवाओ को जोकि आने वाले समय मे देश के मुख्य आधार बनेंगे उनको सही दिशा प्रदान करना।
ताकि युवा यदि सक्षम और उत्तम लक्ष्यों की तरफ मुड़ गया तो समझो माता पिता का सपना होगा साकार।
मुंबई,पुणे,सूरत,अहमदाबाद व बड़ोदा व अन्य विशेष नगरों से लेकर राजस्थान व भारत के सभी राज्यो व देश विदेश के युवाओ का मोकाजी मोटिवेशन शिविर में स्वागत हैं।
मोटिवेशन शिविर में अपना पंजीकरण करवाने के लिए व सम्पूर्ण जानकारी के लिए संपर्क करे व्हाट्सएप्प भेजे। 7020654349 पर।